How to Sort Content of a Table in MS Word

How to Sort Content of a Table in MS Word

आप Word में एक Table को Sort कर सकते हैं जिसका उपयोग डेटा संग्रहीत करने और व्यवस्थित करने के लिए किया जाता है। MS Word में Table के डेटा को Sort करना संभव है। आप Table को वर्णानुक्रम या संख्यात्मक रूप से Sort कर सकते हैं। आप कॉलम डेटा को आरोही (A to Z, 1-9) या अवरोही (Z to A, 9 -1) ऑर्डर में Sort कर सकते हैं।

  • Table tools देखने के लिए Ribbon Bar में स्थित Table option पर क्लिक करें|
  • इसके बाद Layout पर क्लिक करे और फिर Sort पर क्लिक करें।

sort - How to Sort Content of a Table in MS Word


  • आपके सामने Sort Dialog box open हो जायेगा|

sort dialog box - How to Sort Content of a Table in MS Word

  • Sort Dialog box में, आप उस Table को Sort करे जिसे आप सॉर्ट करना चाहते हैं।
  • Sort by में, उस Column का नाम चुनें जिसे आप Table में Sort करना चाहते हैं।
  • Type में, आप अपने table को Text, number या Date के अनुसार Sort कर सकते हैं|
  • यदि आप table के Content को आरोही क्रम में रखना चाहते हैं तो Ascending पर क्लिक करे, या अवरोही क्रम में रखना चाहते हैं तो Descending पर क्लिक करे|
  • जब आपका काम समाप्त हो जाये तो OK पर क्लिक करें।

अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमे फेसबुक(Facebook) पर ज्वाइन करे Click Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *