प्रत्येक स्कूल में रसोई गैस कनेक्शन दिया जाएगा

✍प्रत्येक स्कूल में रसोई गैस कनेक्शन दिया जाएगा

प्रत्येक स्कूल में रसोई गैस कनेक्शन दिया जाएगाकलेक्टर डा.मोहनलाल यादव ने जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में कोई स्कूल बिना रसोई गैस कनेक्शन के…

कलेक्टर डा.मोहनलाल यादव ने जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में कोई स्कूल बिना रसोई गैस कनेक्शन के नहीं रहे। इसके साथ ही रसोई गैस कनेक्शन कागजों के स्थान पर धरातल पर या फिर विद्यालयों की रसोई घर में होना चाहिए यह सुनश्चित करें।

कलेक्टर डा.यादव ने कहा कि विद्यालयों में मिड-डे प्रभारी की डयूटी को हर दो माह में रोटेशन से संस्थ प्रधान को छोड़कर सभी अध्यापकों को मिड डे मील का प्रभारी बनाया जाए, जिससे मिड डे मील की गुणवत्ता में सुधार हो और उसमें पता लगे कि कौनसा प्रभारी अच्छा एवं खराब काम कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह विद्यालयों में होने वाले निर्माण कार्यों की समय-समय पर जांच करें। बैठक के दौरान कलेक्टर ने जिले के विभिन्न विद्यालयों मंे चल रहे 80 करोड रुपए के निर्माण कार्यों की जांच के लिए 10-10 कार्य सानिवि के सहायक अभियंता व उपखंड अधिकारी को जांच करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि विद्यालयों में विद्यार्थियों को उपलब्ध कराए जा रहे पानी की टंकियों की शीघ्र सफाई कराया जाकर रिर्पोट प्रस्तुत करें। साथ टंकियों में सफाई का दिनांक भी अंकित करें, जिससे निरीक्षण के दौरान वह स्वयं इसका अवलोकन करेंगे। पालनहार एवं पेंशन किसी की भी लंबित नहीं रहे।